YEARLY Current Affairs Hindi Book 2019 PDF

By:   Last Updated: in: , , ,


प्रिय छात्रों कुछ आगामी परीक्षाए भविष्य में प्रस्तावित है जो कि प्रतियोगी परीक्षार्थियों कि द्रष्टि से काफी महत्वपूर्ण है जो कि उम्मीद है कि लोकसभा के चुनाव के बाद होगी तो आप लोगो के पास अभी 2-3 महिने के पर्याप्त समय है तो आज GOAL STUDY POINT की टीम ने आप सब छात्रों के लिए Yearly Current Affairs Hindi Book 2018 से सम्बंधित  Current AffairsYearbook 2018 hindi शेयर कर रहा है. जो छात्र Railway RRB (ASM, RRB ALP, Technician Or Group-D) या अन्य Competitive Exams की तैयारी कर रहे उनके ये सभी एक दिवसीय परीक्षा के लिएBest Book for Current Affairs 2018 in Hindi है. आप सब छात्रों को Current Affairs Book को Download करके अवश्य पढना चाहिए





यदि आप प्रतियोगी परीक्षा में सामान्य ज्ञान की तैयारी के लिए सम्पूर्ण पुस्तक चाहते हैं, तो Disha Yearbook 2018 hindi के लिए सबसे अच्छा होगा, क्योंकि इसमें खेल से लेकर राजव्यवस्था तक की विस्तृत जानकारी शामिल है, यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा। यहां तक ​​कि अगर आप रोजाना अखबार पढ़ते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर डेटा समय पर मिल रहा है। इसलिए आपको अन्य संसाधनों तक पहुंचना होगा, Yearbook Current Affairs Hindi 2018 में ऐसे सभी मुद्दों को दूर किया जाएगा। और आप इसे कभी भी संशोधित कर सकते हैं, नोबेल विजेताओं, ओलंपिक पदक विजेता आदि जैसे सभी चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।





करंट अफेयर्स सरकारी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के सबसे महत्वपूर्ण भागो में से एक है। इसका मुख्य कारण कम समय में अच्छी स्कोरिंग है और लगता है। इस खंड पर बस थोड़ा सा ध्यान आपके चयन में निर्णायक कारक हो सकता है। हालाँकि, करंट अफेयर्स पर केवल आपका थोड़ा सा ध्यान देना चाहिए और अधिक नहीं। करंट अफेयर्स तैयारी में अन्य वर्गों की आपकी तैयारी में बाधा नहीं होनी चाहिए।





यदि आप 2019 के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको इतिहास के साथ-साथ दुनिया में हो रहे हालिया मामलों के बारे में अपडेट रहना होगा।करंट अफेयर्स अब हर प्रतियोगी परीक्षा का हिस्सा हैं।मैं कुछ नयी पुस्तकों की सूची दे रहा हूं जो आपको 2019 में प्रतियोगी परीक्षा तैयारी में मदद करेगी।





किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के लिए करंट अफेयर्स की तैयारी के लिए आपको Yearbook 2018 hindi पर उपलब्ध सभी टापिक को अच्छे से पढ़ना होगा। ये Yearly Current Affairs Hindi Book 2018 आपके लिए किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के वर्तमान मामलों के अनुभाग को तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका है। आपको बस इन टापिक को बहुत सरल तरीके से सीखने मे सहायता मिलेगी।





बैसे तो करेंट आफेयर्स के लिए दैनिक समाचार पत्रों को पढ़ने और सुर्खियों के नोट्स बना कर अभ्यास करें। आप इंटरनेट पर साप्ताहिक और मासिक करंट अफेयर्स भी प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप ऐसा करना भूल गये है तो Disha Yearbook 2018 hindi जिसमे कि वर्ष भर की समसामयिकी घटना एवं समान्य ज्ञान 2018 की राष्ट्रीय घटनाएं एवं परिद्रश्य , राज्य एवं खेल परिद्रश्य,दिवी-पक्षीय संबंध एवं पुरुस्कार एवं सम्मान,चर्चित व्यक्ति,नियुक्त एवं निधन जो कि सभी एकदिवसीय परीक्षा के लिए काफी महत्वपूर्ण है। आप इन्हें नीचे दिये गये डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं Disa Publication भी Competitive Preparation किताबों का एक जाना माना नाम है।आप अपनी GK शक्ति को बढ़ाने के लिए इस पुस्तकों का अनुसरण कर सकते हैं।





READ MORE -





SAGIR AHMAD MATHBOOK PDF













RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF PART 1 VOLUME 





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF PART 2 VOLUME 1





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF PART 3 VOLUME 1





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF VOLUME 2 PAR 1





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF VOLUME 2 PAR 2





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF VOLUME 2 PAR 3





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF VOLUME 3 PART 1





RAILWAY NTPC PLATFORM BOOK PDF VOLUME 3 PART 2





YEARLY CURRENT AFFAIRS HINDI BOOK 2018 PDF



UPSC/IAS व अन्य State PSC की परीक्षाओं हेतु Toppers द्वारा सुझाई गई महत्वपूर्ण पुस्तकों की सूची


Top Motivational Books in Hindi – जो आपकी जिंदगी बदल देंगी


Click Here to Subscribe Our Youtube Channel


Join Here – नई PDF व अन्य Study Material पाने के लिये अब आप हमारे Telegram Channel को Join कर सकते हैं !


किसी भी तरह का समस्या हो तो आप फेसबुक पेज पर मैसेज करें उसका रिप्लाई आपको जरूर दोस्तो आप मुझे ( Goal Study Point ) को Facebook पर Follow कर सकते है ! दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस Facebook पर Share अवश्य करें  क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Than


1 comment:
Write comment