रेलवे में 1 लाख 30 हजार पदों ,23 फरवरी को जारी होगा

By:   Last Updated: in: , ,


सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी खबर है. जी हाँ रेलवे एक लाख से अधिक पदों के लिए शीघ्र अधिसूचना जारी करने वाला है. सूत्रों के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती हेतु 23 फरवरी 2019 तक अधिसूचना जारी करेगा. संभवतः रोजगार समाचार पत्र के माध्यम रेलवे अधिसूचना जारी करेगा.






https://www.youtube.com/watch?v=0wTlqsLac2A




भारतीय रेलवे अधिकारी ने मीडिया से बात कर करते हुए बताया कि- ‘’हम लोग अधिसूचना पर काम कर रहे हैं. अधिसूचना की तैयारी में काफी समय लग रहा है, अभी, हमें विभिन्न विभागों में उपलब्ध रिक्तियों की गणना करनी है और आरक्षण नियमों को लागू करना है, विशेष रूप से नव घोषित ईडब्ल्यूएस आरक्षण"





अधिकारी ने इसके साथ ही साथ आरआरबी ग्रुप-डी परिणाम फरवरी के मध्य में जारी होने की पुष्टि की है, हालांकि अभी तक आरआरबी द्वारा निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की गयी है.





उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे में कुल 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती किये जाने की घोषणा की थी. जिसमें से फरवरी-मार्च 2019 तक प्रथम चरण के दौरान 1,31,428 पदों पर भर्ती कर लिया जायेगा.





चरण-2 के अंतर्गत भर्ती की शुरुआत मई-जून 2020 में शुरू होगा और जो जुलाई-अगस्त 2021 तक पूरा हो जायेगा, जिसके अंतर्गत 99 हजार रिक्तियों को भरा जायेगा.





वर्तमान में रेलवे में ग्रुप-डी, आरआरबी एएलपी, आरआरबी जेई सहित 1,51,548  पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू है.





PLATFORM ADVANCE MATH BOOK PDF





KD CAMPUS BOOK PDF





हमारी यह   पूरी जानकारी मुझे आशा होगी की आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी अगर आपको इसी से सम्बन्धित और भी कुछ जानकारी या अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए तो आप FACEBOOK PAGE के माध्यम से PERSONAL MASSAGE कर सकते है दे सकते हैं।





YOUTUBE पर वीडियो देख सकते है





फेसबुक पेज





INSTAGRAM


No comments:
Write comment